ads

तो इस वजह से नहीं होती औरतों की शर्ट्स में पॉकेट, वजह चौंका देगी आपको

ads
मनोरंजन
अपने आज कल की लड़कियों को जींस, टीशर्ट, शर्ट, पैंट, ट्राउज़र में देखा होगा जो की पहले केवल लडको पहनते थे पर आज कल की लडकिया भी इन सब को पहना पसंद करते है पर किया आप जानते है की आपके के कपड़ों और लडको के कपड़ो में बहुत बड़ा अंतर होता हैं। अपने लडके के कपडे में पॉकेट तो देखि होगी पर अपने कभी अपने कपड़ो में कोई पॉकेट देखि है नहीं न आप को बता दे की लड़कियों के शर्ट में पॉकेट नहीं होती है।
लड़कियों के शर्ट में पॉकेट ने होने के पीछे एक वैज्ञानिक कारण है पर कुछ लोग ये सोचते है की इसके पीछे एक दकियानूसी सोच हैं और परंपरा लोगो की लडको के कपड़ो को लेकर गलत सोचा से जुड़ा मामला हैं।
मन यह जाता है की लड़कियों के कपड़ो में जेब होने से उनकी शरीर की सुंदरता कम हो जानती है। पहले के समय में लड़कियों के कपड़ो में जेब नहीं बानी जाती थी लोगो का मानना ये था की लड़कियों के कपड़ो में जेब बनाने से उनके शरीर में एक उभार सा आजायेगा और उस से उनकी सुंदरता कम हो सकती है इस लिए लड़कियों के कपड़ो में पॉकेट नहीं होती है ।
पहले के समय में लोग लड़कियों को एक सुन्दर वस्तु के जैसे देखते था और उनके कपड़ो में उनके लिए कोई परिवर्तन नहीं करते थे पर आज कल लडकिया अपनी मर्जी के कपडे पहन सकती है और कोई भी इस बता का विरोधों नहीं कर सकता है लडकिया अपने कपड़ो में जेब रखना ये न ये सब अब उन के ऊपर है।
Nature

No comments

ads
Powered by Blogger.